Quora से पैसा कैसे कमाए

Quora से पैसा कैसे कमाए 

दोस्तों आज हर कोई इंटरनेट से पैसा कमाना चाहता है और बहुत से लोग इंटरनेट से बहुत अच्छा पैसा भी कमा रहे हैं परन्तु कुछ लोगों के पास इंटरनेट से आनलाइन पैसा कैसे कमाये जाते हैं इसकी सही जानकारी न होने की वजह से वे गलत platform join कर लेते हैं 

जिनसे उनका पैसा और समय दोनों बर्बाद हो जाता है और ऐसे में उनको ये लगने लगता है कि आनलाइन इंटरनेट से पैसा नहीं कमाया जा सकता है परन्तु ये सही नहीं है आप आनलाइन इंटरनेट से पैसा कमा सकते हैं बस आपको सही जानकारी लेकर सही platform join करने की जरूरत है ।


आज के समय पर अगर आप Google पर सर्च करें की आनलाइन इंटरनेट से पैसा कैसे कमाये तो आपके सामने बहुत सारे Results आ जाएंगे जिनमें से 95% से ज्यादा तरिके फेंक मिलेगे जिनमें आपका समय और पैसा दोनों बर्बाद हो सकता है । 

पर दोस्तो आज मैं आपको ऐसे platform के बारे में बताने जा रहा हूं जहां से आप 100% पैसा कमा सकते हैं और जिस platform की में बात कर रहा हूं इस platform को join करके बहुत से लोग बहुत अच्छा पैसा कमा रहे हैं । 

दोस्तों में आपको जिस platform के बारे में बताने जा रहा हूं उसका नाम Quora है आपने भी Quora का नाम तो सुना ही होगा अगर नहीं सुना तो कोई बात नहीं आज में आपको बताने जा रहा हूं Quora क्या है ? Quora से पैसा कैसे कमाये ? अगर आप भी जानना चाहते हैं तो आप आर्टिकल को पढ़ सकते हैं |

Quora Kya Hai ( Quora क्या है )

दोस्तों Quora एक Question - Answer wabsite है

Quora पहली बार 2009 में public हुआ था Quora को‌ बनाने वाले दो लोग थे Adam D'Angelo, Charlie Cheever इन‌ दोनों ने मिलकर ही Quora को बनाया है ये दोनों पहले Facebook में काम किया करते थे Quora एक American besed Company है,

Quora का यूजर बेस 2010 से तेजी से बढ़ रहा है। अप्रैल 2017 तक, Quora ने 190 मिलियन monthly unique visitors होने का दावा किया है, जो एक साल पहले 100 मिलियन से ऊपर था।

Quora दुनिया की 216 वी सबसे popular wabsite है Quora पर आप कोई सा भी सवाल पूछ सकते हैं और कोई से भी सवाल का जवाब दें सकते हैं , Quora पर आपको सभी सवालों का जवाब मिल जाएगा आपका सवाल कोई सी भी Category का हो आपको Quora पर सभी category के सवालों का जवाब मिल जाएगा

Quora के फायदे क्या हैं ( Quora join karne ke fayde )

Quora join करने के फायदे ही फायदे हैं Quora हर उस व्यक्ति के लिए फायदेमंद है जो एक सवाल पर बहुत सारे लोगों से जवाब जानना चाहता हो, दोस्तों इस आर्टिकल में आपको Quora के फायदे पैसे कमाने के रुप में बताऊंगा कि आप Quora का use करके पैसा कैसे कमा सकते हैं ।

Quora से पैसा कैसे कमाये ( Quora se paisa kaise kamaye )

दोस्तों हम Quora का उपयोग करके बहुत से तरीकों से पैसा कमा सकते हैं निचे मैंने Quora से पैसा कमाने के तरीके बताए हैं इन तरीकों को अपनाकर कर आप भी Quora से पैसा कमा सकते हैं ।

1. Quora se affiliate marketing karke paisa kamaye -

दोस्तों आप Quora का उपयोग करके Affiliate program से पैसा कमा सकते हैं।

Quora पर लोग किसी ना किसी product के बारे में सवाल पूछते रहते हैं तो आप उस product का Review लिखकर उसमें आपकी Affiliate लिक दे सकते हैं और इस प्रकार आप Affiliate sell कराकर Quora से पैसा कमा सकते हैं

2. Wabsite / Blog se paisa kamaye ( wabsite/Blog से पैसा कमाते )

Quora पर हर महीने 200 million से भी ज्यादा unique visitors आते हैं और यह visitors यहां सवाल जवाब करने आते हैं कुछ सवाल पूछते हैं तो कुछ जवाब देते है ऐसे में अगर आपकी कोई wabsite या blog है तो आप भी यहां पूछे गए सवालों का जवाब देंकर अपनी wabsite /blog पर Traffic increase कर सकते हैं और आपकी wabsite/blog पर Traffic बढ़ेगा तो जाहिर सी बात है कि आपकी wabsite/blog की कमाई भी बढ़ेगी।

3. Blog/ business की Branding -

Quora का उपयोग करके आप अपने Blog और business को लाखों लोगों तक पहुंचा सकते हैं और पैसा कमा सकते हैं .
4. Service promotion करके पैसा कमाये -

Quora का उपयोग करके आप अपने product और service का promotion कर सकते हैं

5. Quora partner program से पैसा कमाये ( Quora partner program se Paisa Kaise kamaye )

YouTube , Blogger और Facebook कि तरह ही Quora भी अपने Users को पैसा कमाने का मौका दे रहा है इसमें आपको Quora खुद पैसा देगा । इस program का नाम Quora partner program है । पर अभी सभी user को Quora के इस program के साथ जूडने के लिए कोई सिस्टम नहीं बनाया है Quora partner program से जूझने के लिए Quora ने कोई Apply सिस्टम नहीं रखा है Quora अभी इस program में सिर्फ उन्हीं users को जोड़ रहा है जो इसमें जूझने लायक है।

• Quora partner program Kaise join kare - जेसे की मैंने आपको ऊपर बताया है कि हाल फिलहाल में Quora partner program सभी लोग join नहीं कर सकते हैं Quora partner program join करने के लिए Quora खुद आपको Email भेजकर invite करेगा तब ही आप Quora partner program join कर सकते हैं .

• Quora partner program se Paisa Kaise kamaye - Quora partner program में पैसा कमाने का सिस्टम अलग है Quora partner program में आपको पैसा कमाने के लिए आपको Quora पर सवाल पूछने होते आपके सवाल के हिसाब से आपको पैसा मिलता है Quora partner program में सिर्फ सवाल पूछने के पैसे मिलते हैं Quora partner program में सवालों के जवाब देने पर कोई भी पैसा नही मिलता है ।

Quora join कैसे करें ( Quora par account Kaise banaye )

अगर अभी तक आपका Quora पर Account नहीं है और आप Quora पर Account बनाशब चाहते हैं तो आप Quora पर Account आसानी से बना सकते हैं।

Quora पर Account बनाने के लिए आपको यहां दो Option मिलेगे Facebook और‌ Gmail आप इन‌ दोनों में से किसी एक को use करके Quora में Login कर सकते हैं .


दोस्तों में उम्मीद करता हूं आपको ये आर्टिकल जरुर पसंद आया होगा अगर आपके मन में Quora को लेकर कोई सवाल या सुझाव हों तो हमें Comment करके जरुर बताएं में आपका जवाब जरूर दूंगा।

Tagline,Quora से पैसा कैसे कमाए,Quora join कैसे करें,Quora क्या है,

Comments