IPL के सबसे बड़े विवाद

IPL के सबसे बड़े विवाद

दोस्तों आईपीएल विश्व की दूसरी सबसे बड़ी लीग हैं जो सबसे ज्यादा पॉपुलर हैं और विश्व के सभी क्रिकेट प्रेमियों द्वारा बहुत ज्यादा पसंद किया जाता हैं, लेकिन इन लीग में कुछ विवाद भी हुवे हैं, तो चलिए जानते हैं आईपीएल के 5 सबसे बड़े विवाद के बारे में -

1. कीरोन पोलार्ड और मिचेल स्टार्क के बीच विवाद -


आईपीएल 2014 में मुम्बई और बैंगलोर के बीच मैच खेला गया जिसमें 17वे ओवर में पोलार्ड बल्लेबाज़ी कर रहे थे और स्टार्क गेंदबाज़ी, स्टार्क ने पोलार्ड को बाउंसर फेका और स्टार्क ने पोलार्ड को कुछ कह दिया, उसके बाद इसकी अगली ही गेंद पर स्टार्क ने फिर से बाउंसर फेका और 

जैसे ही गेंद स्टार्क के हाथ मे आयी वैसे ही उसने गेंद को पोलार्ड की तरफ थ्रो किया और गेंद पोलार्ड के पैर पर जा लगी जिससे पोलार्ड गुस्से में आ गए और उसने बल्ला को फेककर स्टार्क की तरफ मारने की कोशिश की लेकिन बल्ला पोलार्ड के हाथ से छूट गया.

2. हरभजन का श्रीसंत को थप्पड़ 


आईपीएल 2008 में मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ हरभजन सिंह ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी श्रीसंत को थप्पड़ मार दिया, मैच के बाद जब दोनों टीमों के खिलाड़ी हाथ मिला रही थी तब हरभजन ने श्रीसंत से हाथ मिलाने के बजाय उसे थप्पड़ मार दिया जिससे हरभजन के ऊपर बाकी मैच खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया था.

3. शाहरुख खान विवाद 


आईपीएल 2012 में वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई कोलकाता के बीच खेले गए मैच में कोलकाता की जीत हुवी, लेकिन शाहरुख खान का सुरक्षाकर्मियों से जमकर विवाद हो गया, शाहरूख खान ग्राउंड की पिच तक जाना चाहते थे और इसी बात को लेकर उन्होंने सुरक्षाकर्मियों से जमकर बहस की और बत्तमीजी से बात की. सुरक्षाकर्मियों ने ये भी कहा कि शाहरुख खान उस समय नशे में थे.

4. चेन्नई, राजस्थान विवाद -


आईपीएल 2013 में चेन्नई सुपरकिंग्स और राजस्थान रॉयल्स के ऊपर गंभीर आरोप लगे, दोनों टीमों पर मैच फिक्सिंग के आरोप को सही पाया गया और बीसीसीआई ने दोनों टीमों को 2 साल के लिए बैन कर दिया.

5. कोहली-गंभीर विवाद -


आईपीएल 2013 में ही 2 दिग्गज भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर और विराट कोहली के बीच विवाद हो गया, साल 2013 में ही बैंगलोर और कोलकाता के बीच मैच खेला जा रहा था, मैच में कोहली के आउट होते ही गंभीर जश्न मनाने लगे 

और जोर जोर से चिल्लाने लगे जिससे कोहली को गुस्सा आ गया और वे गाली देते हुवे गंभीर की ओर बढ़ने लगे, दोनों के बीच हाथापाई होती इससे पहले ही मैदान में मौजूद अंपायर और खिलाड़ियों ने ही बीच बचाव किया.

Comments