2020 me koun se mobile phone hoge launch

2020 me koun se mobile phone hoge launch

इस समय स्मार्टफोन बाजार में प्रीमियम से लेकर मिड रेंज तक के डिवाइस मौजूद हैं, जिनमें यूजर्स को पावरफुल प्रोसेसर, कैमरा और एचडी डिस्प्ले जैसे फीचर्स मिले हैं। वहीं, स्मार्टफोन मेकर कंपनियां भी अपने ग्राहकों की जरूरत और मांग को ध्यान में रखते हुए डिवाइस पेश कर रही हैं।

 

तो ऐसे में अगर आप भी अपने लिए स्मार्टफोन खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो यह खबर आपके काम की है। क्योंकि हम आपको भारत में इस साल लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन के बारे में बताने वाले हैं। तो आइए देखते हैं इस लिस्ट में कौन-से डिवाइसेज शामिल हैं।

Mi Note 10

एमआई नोट 10 के दोनों वेरिएंट भारत में लॉन्चिंग को लेकर काफी दिनों से चर्चा में बना हुए हैं। सूत्रों की मानें तो कंपनी जनवरी के अंत तक दोनों डिवाइसेज को भारतीय बाजार में उतारेगी। हालांकि, कंपनी ने अब तक दोनों वेरिएंट्स को लेकर किसी तरह की ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस सीरीज को सबसे पहले स्पेन में पेश किया गया था।


फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इन दोनों फोन में 6.47 इंच का कर्व्ड फुल एचडी डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2340 पिक्सल है। साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इस सीरीज के फोन्स को ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 730जी चिपसेट मिला है। वहीं, दोनों फोन एंड्रॉयड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे। 

कैमरे की बात करें तो नोट 10 और 10 प्रो में पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 20 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 12 मेगापिक्सल का शॉर्ट टेलीफोटो लेंस, पांच मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस और दो मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा है। वहीं, यूजर्स 32 मेगापिक्सल वाले फ्रंट कैमरा से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकेंगे।

Redmi K30

रेडमी के30 सीरीज को सबसे पहले चीन में लॉन्च किया गया था। इसके बाद से ही इस सीरीज की भारत में लॉन्चिंग की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होने लगी थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, के30 सीरीज के 4जी वेरिएंट को ही भारत में पेश किया जाएगा। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो कंपनी ने इस फोन के 4जी वेरिएंट में 6.67 इंच का फुल एचडी प्लस पंचहोल डिस्प्ले दिया है, जिसका रिजॉल्यूशन 1080x2400 पिक्सल है। इसके साथ ही स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का सपोर्ट मिलेगा।


इसके अलावा कंपनी यूजर्स को बेहतर परफॉर्मेंस के लिए रेडमी के30 में स्नैपड्रैगन 735जी चिपसेट का सपोर्ट देगी। कैमरे की बात करें तो कंपनी ने इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप (चार कैमरे) दिया है, जिसमें 64 मेगापिक्सल का सोनी आईएमएक्स686 सेंसर, 5 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल के सेंसर लेंस मौजूद हैं। वहीं, दूसरी तरफ यूजर्स को सेल्फी के लिए इस फोन में 20 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का सेंसर मिलेगा।

Samsung Galaxy Note 10 Lite

कई दिनों से सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 लाइट अपनी लॉन्चिंग को लेकर चर्चा में बना हुआ है। वहीं, इस फोन की कई रिपोर्ट्स लीक हुई हैं, जिनमें कीमत और कुछ स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली हैं। लीक रिपोर्ट के अनुसार, यूजर्स को इस फोन में 6.7 इंच का फुल एचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 1080 x 2400 पिक्सल होगा। इसके साथ ही बेहतर परफॉर्मेंस के लिए छह जीबी रैम और एक्सिनॉस 9810 प्रोसेसर का सपोर्ट मिल सकता है। हालांकि, कंपनी ने अब तक साफ नहीं किया है कि कब इस डिवाइस को स्मार्टफोन बाजार में उतारा जाएगा।



Realme 5i

रियलमी ने 5 सीरीज के 5आई स्मार्टफोन को छह दिसंबर के दिन ग्लोबल लेवल पर लॉन्च करने वाला है। हालांकि, कंपनी ने भारत में लॉन्चिंग को लेकर अब तक ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की है। लकिन इससे पहले रियलमी 5आई की कई रिपोर्ट लीक हो चुकी हैं, जिनमें स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिली हैं। लीक रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी इस फोन में 5.2 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले देगी। 


साथ ही यूजर्स को स्क्रीन की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का सपोर्ट मिलेगा। कैमरे की बात करें तो इस फोन में क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर, 8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल लेंस, 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस मौजूद होंगे। इसके अलावा यूजर्स 5,000 एमएएच की बैटरी का सपोर्ट मिलेगा।

Comments