pubg game ka malik kaun hai

pubg game ka malik kaun hai ?

पहले तो आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि पब्जी गेम का मालिक नहीं है कि मालकिन है और वह भी साउथ कोरिया से और उसका नाम है ब्लू होल वीडियो गेम कंपनी।

इस गेम को डिवेलप और पब्लिक किया है पब्जी कॉरपोरेशन ने जोकि इसी कंपनी की एक शाखा है। यह गेम एक जापानी फिल्म बैटल रॉयल से प्रेरित है और इस गेम के मुख्य निर्माण करता है ब्रेंडन ग्रीन और tae-soek-jang




इस गेम के डिजाइनर है ब्रेंडन ग्रीन और जो लौंडा आपको गेम के अंदर दिखता है वह है tae-soek-jang ।

यह गेम ऑनरियल इंजन 4 से बनाया गया है और इसको विंडोज के लैपटॉप ,एंड्राइड, आधी सेब, एक्सबॉक्स वन और प्लेस्टेशन 4 पर खेला जा सकता है। यह गेम 20 दिसंबर 2017 को रिलीज हुआ था।

(pubg) game kis prakaar ka gem hai?

पब्जी (PUBG) एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर गेम है । इस गेम के राउंड में 100 लोगो को एक आइलैंड पर छोड़ दिया जाता है । आइलैंड पर पहुचने के बाद ये 100 लोग एक दूसरे को मारते है और खुद को अन्य प्लेयर्स से बचाते है । इसी तरह लड़ते लड़ते आखिरी में जो प्लेयर दूसरे प्लेयर को मार कर बच जाता है वह गेम में जीत जाता है ।


आज के समय इस गेम का चलन काफी बढ़ गया है ,इस गेम को बहुत से लोग हर दिन घंटो खेलते है। पब्जी मोबाइल गेम एंड्राइड या ios डिवाइस पर डाउनलोड कर खेल सकते है । पब्जी मोबाइल वर्शन आने के बाद इस गेम के लोग काफी दीवाने हो गए है । पब्जी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप यह लेख पढ़ सकते है, PUBG क्या है ?

पब्जी ने गेम की दुनिया मे कई रिकॉर्ड बनाये है । इस गेम के नाम सबसे ज्यादा ऑनलाइन प्लेयर्स एक साथ खेलने का रिकॉर्ड भी है ।

PUBG full form?

PlayerUnknown's Battlegrounds (PUBG) एक ऑनलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम है जिसे दक्षिण कोरियाई वीडियो गेम कंपनी ब्लूहोल की सहायक कंपनी PUBG Corporation द्वारा प्रकाशित और प्रकाशित किया गया है।


Comments

  1. As claimed by Stanford Medical, It's indeed the ONLY reason this country's women live 10 years longer and weigh 19 KG lighter than we do.

    (By the way, it is not about genetics or some secret diet and absolutely EVERYTHING related to "HOW" they are eating.)

    BTW, What I said is "HOW", and not "WHAT"...

    Click on this link to see if this brief test can help you release your real weight loss possibility

    ReplyDelete