सच्चा प्रेम क्या है? (What is true love?)

एक परिवार में पति पत्नी दोनों कमाते थे हर प्रकार का सुख था उनका सिर्फ एक ही बेटा था कहानी सत्यघटना पर आधारित है और ऐसी घटना मैं बार बार देखती आ रही hu सिर्फ एक ही बेटा और वो भी होनहार वो दोनों बहुत खुश थे बच्चे की परवरिश में उन्होंने कोई कमी नहीं की। . . बेटा डॉक्टर बनना चाहता था पर मार्क्स थोड़े कम थे पर पैसो की कमी नहीं थी तो उसे अच्छे कॉलेज में अड्मिशन भी मिल गया होनहार था तो माँ बाप को पूरा विश्वास था कि वो जरूर सफल डॉक्टर बनेगा। . . .


अच्छा कॉलेज अच्छा रूम और सारी सुविधा उसे दे दी गयी थी पर उस लड़के की दोस्ती एक लड़की से हो गयी वो भी उसी कॉलेज में पढ़ती थी। . वो दोस्ती दोस्ती न रहकर कुछ आगे ही बढ़ गयी थी एक दूजे के बिना जैसे रह ही नहीं सकते थे वो लड़की पढ़ाई में कमजोर थी वो मेडिकल लाइन छोड़ना चाहती थी पर ये लड़का उसको पढ़ाता उसको पैसो से मदद करता और चाहता की वो वापस न जाये। सब जगह यही बाते चलने लगी कि इन दोनों को आपस में प्यार हो गया है वो लड़की भी कुछ दुरी में एक रूम लेकर रहती थी पर एक दिन उसने वो रूम और मेडिकल लाइन भी छोड़ दी और घर चली गयी उस दिन उस लड़के ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। . सिर्फ एक चिठ्ठी लिख दी " आई बाबा मी तुमचे स्वप्न पूर्ण करू शकले नाही मला माफ़ करा । " .

माँ पिताजी मै आप के सपनो को पूरा नहीं कर सका मुझे माफ़ करो । माँ पिताजी दोनों को पता चला दोनों तुरंत वहा आये माँ का तो रो रोकर बुरा हाल था उस दिन बहुत बरसात हुई थी शायद भगवान भी एक का माँ का दर्द नहीं देख सके और रो दिए। . पुलिस आई और उस लड़की के घर में किसी ने फ़ोन करके सारी बात बताई और उस लड़की ने भी आत्महत्या कर ली .

क्या इसको प्यार में मरना कहते है? . इसे सच्चा प्यार कहते है ? लैला मजनू का प्यार? हीर रांझा का प्यार? अगर मिल ना सके तो मर जाये? एक पराया इंसान थोड़े दिन पहले जिससे पहचान हुई उसके प्यार में तुमने अपनी जान दे दी और उस माँ का क्या ? . पिता का क्या ? उनके प्यार की क्या कीमत क्या वो प्यार नहीं ? आप को जीवन में किसी ने सच्चा प्यार किया है तो सिर्फ आपके माँ बाप ने फिर उनको किस बात की सजा दी ? .

आप तो इस दुनिया से चले गए पर माँ बाप को जीवन भर के लिए रोता छोड़ गए। . उस माँ को इतना दर्द हुआ उसका मानसिक संतुलन बिगड़ गया उसने अपनी नौकरी छोड़ दी आज उनके घर में सिर्फ उदासी है कोई ख़ुशी नहीं। . . . कहते हो अपने पहले प्यार को नहीं भूल सकता सच्चा प्यार किस्मत वालों को मिलता हैं तो तुम्हे और तुमने भी जीवन में जिसे सबसे पहले प्यार किया उस माँ बाप को क्यों भूल जाते हो क्यों ???

सच्चा प्यार वह है जो माँ बाप करते हैंमाँ बाप वो हस्ती हैं जिसकी आंखों से तुम्हारे लिए गिरा आंसु और पसीने की बुन्द का कर्ज कोई नहीं उतार सकता है | सच्चा प्यार कही हैं तो वो घर में माँ बाप का प्यार है |


Noted on your - मुझे उम्मीद है, यह पोस्ट आपको अच्छी लगी है | अगर आपको किसी भी प्रकार की Android,PC,SEO, INTERNET, Android PHONE, FACEBOOK, ANDROID APP, BEST HOW TO ARTICLE , MS WORD, MS EXCEL, TECHNOLOGY NEWS , PHOTOSHOP TIPS AND TRICKS , LEARN TYPING, GOOGLE SEO TIPS ETC.किसी भी प्रकार Use करने में Problem आती है | तो निचे comment करके सवाल पूछ सकते है | हम आपकी मदद करेंगे | और social media पर share करना ना भूले | धन्यवाद 

Comments